06 Dec 2024
न्यूज़ नगरी
हिसार(ब्यूरो)-हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन की ओर से आमजन की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से लघु सचिवालय के प्रथम तल पर स्थित जिला सभागार में समाधान शिविर लगाकर लोगों की विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया जा रहा हैं।
शुक्रवार को आयोजित समाधान शिविर में अतिरिक्त उपायुक्त सी. जयाश्रद्धा ने आमजन की आर्थिक सहायता, राशन कार्ड, वृद्धावस्था सम्मान पेंशन, पेयजल, आधार कार्ड सहित अन्य शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करते हुए शिकायतकर्ताओं को राहत पहुंचाई। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का एक ही छत के नीचे जल्द से जल्द समाधान करना है। अतिरिक्त उपायुक्त सी. जयाश्रद्धा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि समाधान प्रकोष्ठ पर अपलोड की गई शिकायतों का समाधान तत्परता से सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार जनसेवा को समर्पित होकर कार्य कर रही है और समाज के अंतिम व्यक्ति को योजना का लाभ मिले, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी संजीदगी के साथ अपने दायित्व का निर्वहन कर रहा है। जिले के लोगों की सुविधा के लिए उनकी शिकायतों का निदान प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 10 से 12 बजे तक समाधान शिविर के माध्यम से किया जा रहा है। समाधान शिविर के दौरान जहां लोगों की शिकायतों की सुनवाई की गई, वहीं आने वाली शिकायतों पर अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के कड़े निर्देश दिए गए। शुक्रवार को परिवार पहचान पत्र से संबंधित 12 शिकायत आई, जिनमें से 10 का मौके पर ही समाधान करवा दिया गया।
इस अवसर पर हिसार एसडीएम हरबीर सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सिंह, जिला राजस्व अधिकारी विजय कुमार यादव, डीएसपी रविंद्र सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।