16 Dec 2024
न्यूज़ नगरी
हिसार(ब्यूरो)-अतिरिक्त उपायुक्त सी. जयाश्रद्धा ने लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला सभागार में आयोजित समाधान शिविर में आई शिकायतों पर अधिकारियों को प्राथमिकता से हल करने के दिए निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्राप्त शिकायतों में से ज्यादातर का समाधान मौके पर ही कर दिया गया है, बाकी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को त्वरित आधार पर समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि शिविर में परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, प्रॉपर्टी आईडी और सामाजिक सुरक्षा पेंशन बनवाने इत्यादि से सम्बंधित शिकायते रखी गई है। अतिरिक्त उपायुक्त ने आमजन से अनुरोध किया है कि वे शिविर में शिकायत लिखित रूप में सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ लेकर आये ताकि जल्द से जल्द इनका समाधान किया जा सके। उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में प्राप्त शिकायतों को पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी प्रत्येक प्रार्थी की समस्या को गंभीरता से ले और उनका तय समय में समाधान करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या के समाधान में अनावश्यक समय न लगें। सभी को समयबद्ध होकर प्रार्थियों की समस्याओं का समाधान करना है। उन्होंने निर्देश दिए कि समाधान प्रकोष्ठ पर अपलोड की गई शिकायतों का समाधान तत्परता से सुनिश्चित किया जाए। जिला के आमजन की सुविधा के लिए उनकी शिकायतों का निदान प्रत्येक कार्य दिवस पर समाधान शिविर के माध्यम से किया जा रहा है।