02 Dec 2024
न्यूज़ नगरी
हिसार(ब्यूरो)-आमजन की शिकायतों के समाधान के लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 10 से 12 बजे के बीच समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। अतिरिक्त उपायुक्त सी. जयाश्रद्धा ने सोमवार को शिविर में 42 शिकायतों की सुनवाई कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। परिवार पहचान पत्र व पेंशन आदि की 17 में से 16 समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया।
अतिरिक्त उपायुक्त सी. जयाश्रद्धा ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तर व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविरों का आयोजन करवाया जा रहा है। लघु सचिवालय में समाधान शिविर को लेकर बेहतर व्यवस्था की गई है। शिकायतकर्ताओं की शिकायत पर विस्तारपूर्वक सुनवाई करने के बाद शिकायत के निवारण के संबंध में चर्चा की जाती है और उस समस्या का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए जाते हैं। अतिरिक्त उपायुक्त सी. जयाश्रद्धा ने बताया कि जिन समस्याओं का मौके पर ही समाधान संभव होता है उनका वहीं समाधान करवाया जाता है। इसके अलावा जिन समस्याओं का समाधान मौके पर संभव नहीं होता ऐसे मामलों में विभागाध्यक्षों को निर्धारित समय में समाधान करने के निर्देश दिए जाते हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त सी. जयाश्रद्धा ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को समाधान शिविर की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उनका तय समय में समाधान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक ही स्थान पर सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों की मौजूदगी में समस्याओं को सुना जाता है। नागरिकों के लिए अपनी समस्याओं का समाधान करवाने का यह बेहतर व्यवस्था है जिसके द्वारा त्वरित समाधान सुनिश्चित होता है। उन्होंने कहा कि ऐसी समस्याएं जो नीतिगत फैसलों से संबंधित हैं उनका जल्द समाधान करने के निर्देश दिए जाते हैं। इस अवसर पर हिसार एसडीएम हरबीर सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सिंह, जिला राजस्व अधिकारी विजय कुमार यादव, नगराधीश हरिराम आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।