28 Dec 2024
न्यूज़ नगरी
हिसार(ब्यूरो)-लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में आयोजित समाधान शिविर में एसडीएम ज्योति मित्तल ने शिकायतों की सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की समस्याओं का तत्परता से निदान किया जाना चाहिए।
एसडीएम ज्योति मित्तल ने मंडी आदमपुर निवासी अमित कोटला की बीपीएल कार्ड बनवाने व एपीएल कार्ड रद्द करने की शिकायत पर डीएफसी हिसार को नियमानुसार जांच करके 2 दिन में एटीआर देने के निर्देश दिए। किनाला गांव निवासी अंजु की विवाह शगुन योजना का लाभ न मिलने की शिकायत पर एसडीएम ज्योति मित्तल ने जिला कल्याण अधिकारी को 5 दिन में जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह हिसार निवासी सोहन के फैमिली आईडी में इनकम ठीक करवाने के आवेदन पर एसडीएम ने शिकायत की जांच कर पीपीपी में सही आय करने के निर्देश दिए।
एसडीएम ज्योति मित्तल ने सभी विभागाध्यक्षों को कड़े निर्देश देते हुए कहा हैं कि समाधान शिविर में लंबित शिकायतों का निपटारा करते हुए सोमवार तक एक्शन टेकन रिपोर्ट भिजवाना सुनिश्चित करें। एसडीएम ज्योति मित्तल के समक्ष हिसार शहर व आसपास के गांवों से आए नागरिकों ने परिवार पहचान पत्र आदि से संबंधित शिकायतें रखी।
एसडीएम ज्योति मित्तल ने कहा कि समाधान शिविर उपमंडल स्तर पर भी आयोजित किए जा रहे हैं। इसलिए बरवाला, हांसी व नारनौंद एसडीएम ऑफिस से संबंधित कोई शिकायत है तो नागरिक वहीं जाकर इसे दर्ज करवाएं। उनको हिसार लघु सचिवालय में आने की आवश्यकता नहीं है। उपमंडल स्तर पर भी किसी शिकायत का समाधान नहीं हो रहा है तो नागरिक इसे जिला मुख्यालय पर आयोजित किए जा रहे शिविर में अवश्य रख सकते हैं। इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सिंह, जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन बलकार रेड्डू, शिकायत शाखा सहायक कुलदीप सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।