राजकीय महाविद्यालय, उकलाना में हुआ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम — हरियाणवी संस्कृति की झलक ने बांधा समा

 

04 NOV 2025 

न्यूज़ नगरी 

रिपोर्टर-काजल 

हिसार-राजकीय महाविद्यालय, उकलाना में हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्या डॉ. रेखा सलूजा के मार्गदर्शन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रकोष्ठ अधिकारी डॉ. इन्दु (सहायक प्रोफेसर, मनोविज्ञान) के कुशल नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने हरियाणवी संस्कृति से ओत-प्रोत प्रस्तुतियों के माध्यम से दर्शकों का दिल जीत लिया।

कार्यक्रम में हरियाणवी लोक गीत, रागनी और लोक नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां हुईं। विद्यार्थियों ने प्रदेश की समृद्ध परंपराओं और गौरवशाली विरासत को मंच पर सजीव कर दिया।

बी.ए. तृतीय वर्ष की शिवांगी, द्वितीय वर्ष की कोमल और अंशिका, तथा प्रथम वर्ष की बबिता ने हरियाणवी गीतों पर मनमोहक लोकनृत्य प्रस्तुत कर तालियों की गड़गड़ाहट बटोरी। वहीं कुमारी नीतू, प्रियंका और ममता ने हरियाणा की धरोहर, संस्कृति और विकास यात्रा पर प्रभावशाली भाषण देकर सभी को प्रभावित किया।

छात्राओं ने हरियाणा की पारंपरिक वेशभूषा — दामन, कुर्ता और चुनरी पहनकर मंच पर उतरीं, जिससे पूरा माहौल हरियाणवी रंग में रंग गया। इस अवसर पर स्टाफ सदस्य मुकेश कुमार ने भी रागनी प्रस्तुत कर कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए।

कार्यक्रम के दौरान डॉ. इन्दु ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा न केवल “दूध-दही का खाना” कहलाने वाला राज्य है, बल्कि कृषि, खेल और शिक्षा के क्षेत्र में भी निरंतर नई ऊँचाइयों को छू रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों को राज्य की उपलब्धियों पर गर्व करने और भविष्य के निर्माण में योगदान देने का आह्वान किया।

इस अवसर पर डॉ. अमित कुमार, नरेन्द्र कुमार, मुकेश कुमार, विष्णु कुमार सहित अन्य सभी कर्मचारी उपस्थित रहे और कार्यक्रम का आनंद लिया।

कार्यक्रम का संचालन उत्साहपूर्ण वातावरण में हुआ और अंत में सभी ने हरियाणा की सांस्कृतिक विरासत को नमन करते हुए “जय हरियाणा, जय भारत” का नारा लगाया।


https://www.newsnagri.in/2025/11/Haryana-DYFI-members-make-a-memorable-visit-to-the-ancestral-home-of-Martyr-Kartar-Singh-Sarabha.html


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad