27 June 2024
न्यूज़ नगरी
हिसार(ब्यूरो) - हरियाणा सरकार द्वारा लोगों की सभी विभागों से संबंधित समस्याओं को एक ही स्थान पर लेने के उद्देश्य से यह समाधान शिविर लगाये जा रहे है। इसलिए सभी के लिए यह आवश्यक है कि शिविर में आने वाली शिकायतों को पूरी संवेदनशीलता के साथ इन समस्याओं का निपटान करें। यह निर्देश एसडीएम जयवीर यादव ने वीरवार को लघु सचिवालय परिसर में स्थित जिला सभागार में आयोजित समाधान शिविर में पहुंचे नागरिकों की शिकायत सुनने के दौरान अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि नागरिकों की शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री बेहद गंभीर हैं। अधिकारी प्रत्येक समस्या को पूरी गंभीरता से लेते हुए उनका अति शीघ्र निपटारा करें, जो अधिकारी लापरवाही बरतेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। लघु सचिवालय परिसर स्थित वीसी हॉल में परिवार पहचान पत्र से संबंधित शिकायतों का समाधान किया जा रहा है।
शिविर में इन समस्याओं का हुआ समाधान :
समाधान शिविर में गांव गंगवा के बलवंत सिंह की ऑनलाइन पोर्टल पर रोड टैक्स न भर पाने की शिकायत पर एसडीएम जयवीर यादव ने आरटीओ सचिव को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गांव मंगाली सुरतिया निवासी गीता ने पति के नाम पर दर्ज मकान का कब्जा दिलवाने बारे शिकायत दी। इस पर एसडीएम ने डीडीपीओ को निर्देश दिए कि मामले की जांच कर आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जावे। इसी प्रकार गांव मिर्जापुर के ग्रामीणों ने गांव शिकारपुर माईनर से खेतों के खाल संबंधी शिकायत दी। इस मामले पर एसडीएम ने काडा विभाग के अधिकारियों को मामले की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। गांव स्याहड़वा निवासी दुर्गा प्रसाद ने लाल डोरे के अंदर आने वाले मकान के रकबे को दुरुस्त करवाने बारे शिकायत दी। इस पर एसडीएम ने बीडीपीओ हिसार को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इसी प्रकार सेक्टर 15-ए, हिसार निवासी पदम कुमार की शिकायत पर एसडीएम ने तहसीलदार हिसार को मामले की जांच कर इंतकाल बनाने के निर्देश जारी किए। कैमरी रोड निवासी इंद्र सिंह की शिकायत पर एसडीएम ने जन-स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शिविर सफाई के निर्देश दिए। गावं मगाली ढाणी जाटान निवासी रमेश कुमार ने निशानदेही के लिए शिकायत दी। एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश किए।